Madhya Prdesh

MP Election 2023: ‘बण्डा में मेरी जीत से सभी का मंगल होगा’ : रंजोर सिंह बुंदेला

भोपाल/सागर/बण्डा । बाण्ड विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्यासी और दिग्गज नेता  रंजोर सिंह बुंदेला का कहना है कि बण्डा से उनकी जीत सभी के लिए मंगलकारी साबित होगी। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि वो नकारात्मक और जोड़ तोड़ की राजनीती करने के बजाय निर्वाचन क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करना चाहते है। आजादी के 75 सालों बाद बाण्डा क्षेत्र को भी आधुनिक सुविधाओं के साथ विकसित हो जाना चाहिए था लेकिन सच बिल्कुल अलग है। यहां शून्य विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, राजनीति के रास्ते समाज सेवा करने के उत्साह ने उन्हें बण्डा विधानसभा से  चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया। पुरानी सरकार वोट बैंक और जाति की राजनीति करती रही है, लेकिन मै क्षेत्र की जनता के नेतृत्व के माध्यम से इसे विकास की राजनीति में तब्दील करना चाहता हूँ।


बण्डा में जाति की राजनीती के कारण ही किसानों की हालत बद से बदतर होती जा रही। पानी की कमी से जूझ रहे किसानों के दर्द को सुनने वाला यहाँ कोई नहीं।  जाति की सियासत गरमाने वाले ही यहाँ मालामाल होते रहे प्राकृतिक सौंदर्य और वनों से आक्षादित बाण्ड विधानसभा क्षेत्र को पूर्व के सभी नेताओं ने एटीएम की तरह उपयोग किया। पिछले कई साल से कर्ज लेकर किसान बोआई कर रहे लेकिन फसल तो दूर, बोआई की लागत तक नहीं निकल रही। किसान भाइयों की मुसीबत सुनने वाला भी कोई नहीं।

चुनाव आते ही बीजेपी-कांग्रेस के प्रत्याशियों के आसपास मजमा लगता है। बड़ी बातें होती हैं लेकिन बाण्डा क्षेत्र की हालात जस के तस हैं। रंजोर सिंह बुंदेला ने बताया कि यदि क्षेत्र की जनता मुझे चुनती है तो जनता का सेवक होनें के नाते मै यह संकल्प लेता हूँ कि गरीब, किसान , मजदूर , बेरोजगार युवाओं और व्यापारियों की सभी समस्याओं को पहली प्राथमिकता के आधार पर दूर करूँगा।  इसके लिए आप सभी ग्रामीण भी आगे बढे और बसपा को जिताने का संकल्प ले।  मै क्षेत्र के हर तबके के लोगों के चेहरे पर खुशी देखना चाहता हूँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button